श्री राम मंदिर 'छोड़हर' #ExploreBallia

Fixed Menu (yes/no)

श्री राम मंदिर 'छोड़हर' #ExploreBallia

आर्टिकल पीडिया ऐप इंस्टाल करें व 'काम का कंटेंट ' पढ़ें
https://play.google.com/store/apps/details?id=in.articlepedia


 SHRI RAM MANDIR CHHODAHAR BALLIA

बलिया जिले के मुख्यालय से तकरीबन 5 किलोमीटर दूर हनुमानगंज नामक कस्बा है और वहीं से तकरीबन 2 किलोमीटर अंदर छोड़हर गांव में श्री राम जानकी मंदिर का निर्माण हुआ है। रिटायर्ड पुलिस अधिकारी द्वारा बनाया गया यह मंदिर बेहतरीन ढंग से निर्मित किया गया है और यहां आध्यात्मिकता का अनुभव निश्चय ही आपको प्राप्त होगा। 

 SHRI RAM MANDIR CHHODAHAR BALLIA

मंदिर का सौंदर्य देखते ही बनता है और श्री राम जानकी और लक्ष्मण के साथ विराजमान भगवान राम की मूर्ति को आप देखते ही रह जाएंगे। श्री राम जानकी के अलावा हनुमान जी की विशाल मूर्ति यहाँ बनी हुई है। वहीं इस मंदिर में माँ दुर्गा और भगवान शंकर और पार्वती की मूर्ति भी लगी है। 

SHRI RAM MANDIR CHHODAHAR BALLIA

अगर आप निजी वाहन से जाते हैं तो बच्चों के साथ एक छोटा-मोटा पिकनिक स्पॉट भी हो सकता है। इस मंदिर के बाहर आपको समोसे, पकौड़े और लवंग लतिका, ब्रेड पकोड़े इत्यादि की लोकल दुकानें मिलेगी जिसका आनंद आप अवश्य लें। 
 
SHRI RAM MANDIR CHHODAHAR BALLIA

कैसे पहुंचे - यह स्थान बलिया शहर से 5  किलोमीटर दूर बलिया सिकंदरपुर मार्ग पर पड़ेगा। आपको हनुमान गंज से शंकरपुर जाने वाले रोड से लगभग 1  से डेढ़ किलोमीटर  अंदर जाना होगा तो  यह मंदिर आपको रोड पर ही दिख जायेगा। 

अगर आप इस मंदिर के बारे में कोई और जानकारी बताना चाहते हैं या आपके पास इससे सम्बंधित वीडियो या अच्छे फोटो हैं तो आप हमारे साथ शेयर कर सकते हैं। आप नीचे दिए गए नंबर पर व्हाट्सऐप कर सकते हैं या फ़ोन कर सकते हैं। 


राइटर - विंध्यवासिनी सिंह 

फोन नंबर - 9990089080
ईमेल - [email protected]


क्या आपको यह लेख पसंद आया ? अगर हां ! तो ऐसे ही यूनिक कंटेंट अपनी वेबसाइट / ऐप या दूसरे प्लेटफॉर्म हेतु तैयार करने के लिए हमसे संपर्क करें !
** See, which Industries we are covering for Premium Content Solutions!

Web Title: Premium Hindi Content on...






Post a comment

0 Comments