फैशनेबल बनने के लिए 'ये टिप्स' हैं बेहद जरुरी

Fashion Tips in Hindi(Pic: businessinsider)

फैशनेबल दिखना हर किसी की ख्वाहिश होती है। आज के मॉडर्न युग में अगर आपको फैशन की बारीकियों के बारे में जानकारी नहीं है तो यह कई बार आपको उलझन में डाल देगा। हालाँकि यह इतना मुश्किल काम नहीं है, लेकिन कई बार लोग इसे समझ नहीं पाते हैं। आज हम आपको बताएँगे उन सदाबहार फैशन टिप्स के बारे में जो कभी भी ट्रेंड से बाहर नहीं होते हैं।

फुटवियर का सिलेक्शन 

अक्सर आपने देखा होगा कि जब भी फैशन की बात आती है तो लोग मेकअप, कपड़े आदि पर विशेष ध्यान देते हैं, जबकि जूतों को हल्के में लेते हैं। लोगों की मानसिकता होती है कि जूते तो कुछ भी पहन लेंगे। लेकिन अगर आपने अपने कपड़ों के हिसाब से सही जूते नहीं पहने हैं तो यह आपके सारे फैशन को बिगाड़ के रख देगा।

ध्यान रहे कोई भी लुक जूतों के बिना पूरा नहीं होता है, इसीलिए आप जब भी तैयार हों तो पार्टी और कपड़े के हिसाब से जूतों का चुनाव करें। आजकल मार्केट में बहुत सारे जूतों की वैराइटीज मौजूद है जिनमें लोफर, बूट्स, स्नीकर्स आदि के नाम शामिल हैं। यह भी ध्यान देने वाली बात है कि जूते ब्रांडेड होना भर जरूरी नहीं है, लेकिन उसकी क्वालिटी मैटर करती है। अगर आप नान ब्रांडेड जूते भी पहनते हैं तो अच्छी क्वालिटी के पहनें।

सदाबहार डेनिम 

अगर आपको कुछ भी पहनने के बारे में समझ में नहीं आ रहा है तो आप कोई सी भी डेनिम उठाईये और उसे अपने मनपसंद शर्ट के साथ मैच करके पहन लीजिये। जैसा कि सभी जानते हैं कि डेनिम कभी भी आउटडेटेड नहीं होती और इसका फैशन हमेशा बना रहता है। डेनिम भी कई सारे रंगों और वैराइटी के आने लगे हैं, जिनमें स्किनी, रेगुलर, स्ट्रेच और लूज़ डेनिम का ऑप्शन आपको मिलेगा।

घड़ी 

फैशन एक्सेसरीज में घड़ी का अपना अलग महत्व है। भले ही आप टाइम अपने मोबाइल में देख लेते हैं लेकिन बिना घड़ी के आपकी कलाई सूनी लगती है और एक कंपलीट फैशन के लिए घड़ी का होना बेहद जरूरी है।

इसके लिए आप आप तमाम शेप या डिजाइन की घड़ियों में से चुन सकते हैं। आजकल मार्किट में डिजिटल वॉच भी आने लगी है, जिसे युवा पीढ़ी काफी पसंद कर रही है। इतना ही नहीं, खासकर लड़के बड़े डायल वाली घडी पसंद कर रहे हैं तो लड़किया चौड़े बेल्ट और ब्रेसलेट स्टाइल की घडी को पसंद कर रही हैं।

आप अपने वार्डरोब में एक से ज्यादा घड़ियाँ रख सकते हैं और अपने अलग -अलग कपड़ों के साथ मैच कर सकते हैं।

गॉगल्स 

गॉगल पहनना बेहद बोल्ड फैशन माना जाता है। हालाँकि फैशन के साथ ही गॉगल आंखों को भी सुरक्षा प्रदान करते हैं। ये सूर्य की पराबैगनी किरणों से आपकी आँखों की रक्षा करते हैं। एक तरफ गॉगल जहाँ आपके चेहरे की खूबसूरती को बढ़ा देते हैं तो दूसरी तरफ आपके फैशन को भी कंप्लीट करते हैं।

हालाँकि ज्यादातर मर्द एविएटर ही पहनते हैं, जबकि रिमलेस, वेफेरर, रैपराउंड आदि वैराइटी भी अपने पर्सनालिटी के हिसाब से ट्राई करना चाहिए। वहीं लड़कियों के लिए कलरफुल स्क्वेयर, ओवल शेप, डबल स्टीक व मोटी स्टीक के साथ हॉफ फ्रेम गॉगल मार्केट में उपलब्ध हैं।

वाइट शर्ट
ऐसा तो हो ही नहीं सकता कि किसी के पास वाइट शर्ट नहीं हो!
अगर आपके पास नहीं है तो आप आज ही वाइट शर्ट को अपने वार्डरोब में जगह दें क्योंकि वाइट शर्ट के बिना कोई भी फैशन पूरा नहीं होता है। अगर आपने सही साइज की खूबसूरत वाइट शर्ट पहन रखी है तो यह काफी कूल लुक देता है।

फैशन के और क्या टिप्स आप आजमाते हैं, कमेन्ट-बॉक्स में ज़रूर बताएं!

क्या आपको यह लेख पसंद आया ? अगर हां ! तो ऐसे ही यूनिक कंटेंट अपनी वेबसाइट / डिजिटल प्लेटफॉर्म हेतु तैयार करने के लिए हमसे संपर्क करें !

**See, which Industries we are covering for Premium Content Solutions!


Web Title: Fashion Tips, Lifestyle Article in Hindi

Post a comment

0 Comments