देशभर से चुने गए स्टार्टअप फाइनलिस्ट को अनुपम मित्तल ने किया मेंटॉर, वेज रूफ को किया एनकरेज

Fixed Menu (yes/no)

देशभर से चुने गए स्टार्टअप फाइनलिस्ट को अनुपम मित्तल ने किया मेंटॉर, वेज रूफ को किया एनकरेज

शार्क टैंक इंडिया में शार्क के रूप में मशहूर हो चुके अनुपम मित्तल ने आज देशभर से चुने गए स्टार्टअप फाउंडर्स के साथ मेंटरशिप स्टेशन लिया। 

अपने 'ड्रीमडील' इनिशिएटिव के तहत अनुपम मित्तल ने वादा किया था, कि जिन स्टार्टअप की आइडिय उन्हें इनोवेटिव लगेगी वह उन्हें मेंटॉर करेंगे और उन्होंने अपना वादा निभाया। 

इस सेशन में सभी फाउंडर्स को लगन से काम करने की सलाह देते हुए अनुपम मित्तल ने महत्वपूर्ण मंत्र साझा किया और कहा कि एक बॉक्सर की तरह आपको मैदान में टिके रहना होता है, अगर आप शुरुआती कुछ राउंड हार भी जाते हैं तो आप अंतिम राउंड में बढ़िया स्कोर कर सकते हैं, किंतु अगर आप नाक आउट हो गए तो फिर आप के जीतने की संभावना ही समाप्त हो जाती है। 

अपनी एक और महत्वपूर्ण सुझाव में अनुपम मित्तल ने एक फ्रेमवर्क की बात की जिसके अनुसार डिसीजन लेने में किसी भी व्यक्ति को आसानी हो सकती है। 

इस फ्रेम में अनुपम मित्तल के अनुसार किसी व्यक्ति को वह निर्णय तुरंत ले लेना चाहिए जो रिवर्सिबल भी हो और जिसके कॉनसीक्वेंसेज न हो। 

उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि किसी व्यक्ति के पास अगर दो कपड़े हैं और वह डिसाइड नहीं कर पा रहा है, उसे कौन सा कपड़ा पहनना चाहिए तो उसे तत्काल ही दोनों कपड़े पहनकर टेस्ट ले लेना चाहिए और फिर जो बेहतर हो उस ऑप्शन के साथ जाना चाहिए अर्थात उसका यह निर्णय कोई घाटा भी नहीं देने वाला कोई परिणाम भी नहीं देने वाला और उसे रिवर्स भी किया जा सकता है।

ध्यान दिलाते हुए shaadi.com के फाउंडर ने यह कहा कि अधिकांश लोग इसी तरह के निर्णय में अपने जीवन का अच्छा खासा समय व्यतीत कर देते हैं

वेज रूप की को -फाउंडर विंध्यवासिनी सिंह ने इस सेशन में शहरों में कम जगह में पीवीसी पाइप के माध्यम से सब्जियां उगाने का वेज रूफ का आइडिया शेयर किया तो अनुपम मित्तल ने उनसे तत्काल ही मुंबई आने का न्योता दे डाला और कहा कि उनके पास एक बहुत बड़ी छत है और वह जब भी मुंबई में आएं तो उनके छत पर वेज रूप का रेडी टू यू सलूशन अवश्य लगाएं।


वेज रूप के सीईओ (CEO) मिथिलेश ने जल्द ही अनुपम मित्तल को सब्जियों के पौधे लगे हुए पीवीसी पाइप भेजने का निर्णय लिया है। 

साथ मिथिलेश ने अनुपम मित्तल एवं टीम ड्रीमड्रिल का आभार व्यक्त करते हुए इस तरह के इनीशिएटिव  स्टार्टअप युवाओं के लिए बेहद जरूरी बताते हुए अनुपम मित्तल जी का धन्यवाद ज्ञापन किया एवं उनका आभार व्यक्त किया है। 

उम्मीद है कि देशभर से और भी बिजनेसमैन इसी तरह से इनोवेशन को प्रमोट करने का काम करते रहेंगे क्योंकि जब गांव -गांव से छोटे-छोटे शहरों से देश भर से ऐसे ओपन प्लेटफार्म पर इस तरह की प्रतियोगिताएं होंगी, इस तरह के मेंटरशिप शेषन चलेंगे तो फिर देश में नवाचार, इनोवेटिव आइडियाज को बड़ी आइडियाज में कन्वर्ट होने में बेहद मदद मिलेगी और यही आत्मनिर्भर भारत बड़ी पहचान भी बनेगी। 





Article Pedia App - #KaamKaContent

** Industries List, we are covering for Premium Content Solutions!

Web Title: Premium Unique Content Writing on Article Pedia



Post a Comment

0 Comments